Scrollup

आम आदमी पार्टी के स्थापना दिवस के दिन को मनाने के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में हज़ारों की संख्या में देश का आम आदमी जुटा। ठसा-ठस भरे रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी ने अपने राजनैतिक क्रांति के पांच साल के पड़ाव पर पहुंचने का जश्न मनाया। इस मौके पर पार्टी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत सभी प्रमुख नेताओं एंव देशभर की राज्य इकाइयों के नेता और कार्यकर्ताओं ने शिरक़त की।

कार्यक्रम की शुरुआत में पार्टी नेताओं ने 26/11 को मुम्बई आतंकवादी हमले में शहीद हुए देश के नौजवानों को याद किया और उनकी शहादत को नमन किया।

पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी की इस राजनीतिक क्रांति के पांच साल पूरा होने पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘आज हम इस देश की वो उम्मीद बनकर उभरे हैं जिसे हमें और आगे लेकर जाना है। आज यह पार्टी देश के आम आदमी की आवाज़ हैं, आम आदमी की यह आवाज़ आज सरकार में बैठकर जनहित के फ़ैसले लेती है, आज आम आदमी की यह आवाज़ संसद में भी पहुंच चुकी है, विधानसभाओं में पहुंच चुकी है, नगर निगमों में भी पहुंच चुकी है और देश की उन सरकारों को उखाड़ फेंकने के लिए सड़क पर भी पूरी धमक के साथ मौजूद है जो सरकारें देशहित और जनहित को दरकिनार करते हुए देश की जनता को लूट रही हैं।‘

राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि ‘पांच साल पहले जब हम इसी रामलीला मैदान पर अनशन करके जनलोकपाल की मांग किया करते थे तब ये सरकार में बैठे नेता पूरे अंहकार के साथ हमें चुनाव लड़ने की चुनौती दिया करते थे, देश के आम आदमी ने उन नेताओं के अंहकार और चुनौती को मुंहतोड़ जवाब देते हुए ना केवल चुनाव लड़ा बल्कि दो बार दिल्ली में सरकार भी बनाई और पिछले तीन साल से ईमानदारी से सरकार चलाकर भी दिखाई है, उसी आम आदमी ने पंजाब में पार्टी को विपक्ष में पहुंचाकर सत्ता के कथित सूरमाओं को नाक में नकेल डालने का काम किया है, उसी आम आदमी की ताक़त से आज आम आदमी पार्टी देश के हर कोने में पहुंच रही है और हम सभी तब तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जबतक कि इस देश से भ्रष्टाचार को जड़ से ख़त्म करके देश के हर आम आदमी को उसका हक़ ना दिला दें’

कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने सभी राज्यों में पार्टी की प्रगति को लेकर एक रिपोर्ट पेश की और साथ ही सभी राज्यों के प्रतिनिधियों ने उनके राज्यों में हो रही राजनीतिक गतिविधियों और प्रगति की जानकारी पूरे देश के कार्यकर्ताओं को दी।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में हो रहे शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्यों को देशभर से आए पार्टी के कार्यकर्ताओं के समक्ष रखा और बताया कि कैसे दिल्ली में आम आदमी की ताक़त से बदलाव आ रहा है और इसी बदलाव को अब पूरे देश में लेकर जाना है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष एंव संजय सिंह ने संगठन की प्रगति और देशभर में फैलते आम आदमी पार्टी के प्रभाव के बारे में कार्यक्रम में मौजूद पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को अवगत कराया और बताया कि कैसे पार्टी के कार्यकर्ता आज आम आदमी पार्टी को उस ऊंचाई पर ले आए हैं जहां से राजनैतिक बदलाव के सपने को साकार करने की दिशा में हमारी गति और तेज़ हो जाएगी। वरिष्ठ नेता आशुतोष ने बताया कि कैसे पार्टी का संगठन तेज़ गति से हर राज्य में फैल रहा है और पार्टी ज़मीन पर जाकर लोगों से जुड़ रही है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पांच पहले शुरु हुई आम आदमी की राजनैतिक क्रांति आज बहुत आगे पहुंच चुकी है और अभी हमें और लम्बा सफ़र तय करना है। आम आदमी पार्टी ना केवल पूरे देश के इतिहास में बल्कि विश्व के राजनैतिक इतिहास को भी उठाकर देखें तो ये मालूम चलता है कि देश के इस आम आदमी की यह पार्टी पांच साल के इस बेहद कम वक्त में सबसे तेज़ गति से आगे बढ़ने वाली पार्टी है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव राष्ट्रीय कवि कुमार विश्वास ने देश के वर्तमान राजनीतिक हालातों पर रौशनी डाली और बताया कि कैसे देश की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी आज अपने झूठे वादों की बदौलत बेनक़ाब होती जा रही है और देश के लोगों के बीच आम आदमी पार्टी अपनी जगह मज़बूत करती जा रही है।

पार्टी के पंजाब से सांसद और पंजाब प्रदेश के संयोजक भगवंत मान ने अपने सम्बोधन में कहा कि ‘आज हम हर आम आदमी की आवाज़ को संसद में पहुंचाते हैं, देश के एक आम आदमी से जुड़े मुद्दों को पार्टी का सांसद संसद के पटल पर लेकर जाता है, हालांकि हमें बोलने का अभी बहुत कम वक्त मिलता है लेकिन जितना भी वक्त मिलता है उसमें हम देश के आम आदमी की समस्याओं को देश की सबसे बड़ी पंचायत में रखते हैं और पुरज़ोर तरीक़े से आपकी आवाज़ बुलंद करते हैं’

इससे पहले कुछ सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई जिसके तहत अलग-अलग राज्यों से आए पार्टी के कार्यकर्ताओं और युवाओं ने बेहद ही शानदार प्रस्तुति देकर माहौल को खुशनुमा कर दिया था। म्यूज़िक बैंड ने संगीत के साथ लोगों को मनोरंजित किया।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ravi Brahmapuram

6 Comments

    • John Ferns

      BJP’S DICTATORSHIP RULE IN A DEMOCRATIC COUNTRY INDIA
      AADHAR CARD – India was better without Aadhar Card (Indians were happy)
      GST – India Economy was better without GST (Indian Businesses were progressing)
      EVM – India was better with Ballot Paper (Indians were getting their Voted Government)
      DEMONETISATION – Indians were better without Demonetisation (India was developing)

      reply
      • Keshav Agarwal

        Aadhar Card and GST are not bad. But security of data with UIDAI and implemention of GST has to be improved.

        reply
        • John Ferns

          If Aadhar Card is not bad then why it is not linking with the Voting Card and making Aadhar Card, the only Card for Voting, by scrapping the Voting Card?

          Every States has its own limited capacity to do business and GST is hurdle for them, especially for Middle Class Indian Businessmen!

          reply
    • John Ferns

      AAP is doing a very great job in Water & Electricity and Education & Health Sectors!
      If AAP win PM election, India will become a Developed Country.
      Arvind Kejriwal has good intention. He will fulfill all his promises given to his voters.
      Let us pray to God to make Arvind Kejriwal, a Prime Minister of India.

      reply
    • John Ferns

      YOU CAN’T CHANGE POLITICS WATCHING FROM A BALCONY: POPE FRANCIS
      AK Was Right In Forming AAP. I Am With AK From The Day One.
      GOD BLESS AK, THE HONEST PERSON.

      reply
    • John Ferns

      *CONGRATULATIONS*

      reply

Leave a Comment