Scrollup

राजधानी दिल्ली में जैसे-जैसे सर्दी का मौसम आता है तो वायु प्रदूषण भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बढ़ जाता है। इसी वायु प्रदूषण को कम करने के दिशा में दिल्ली सरकार ने एक पहल की है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को चिठ्ठी लिखी है और केंद्र सरकार से सहयोग करने की अपील की है।

अपनी चिठ्ठी में पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि दिल्ली सरकार चाहती है कि दिल्ली में आसमान के रास्ते अगर पानी का छिड़काव किया जाएगा तो वायु प्रदूषण में निश्चित तौर पर कमी आएगी और वायु प्रदूषण का स्तर  कम होगा। इसके लिए दिल्ली सरकार ने केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से सहयोग करने की अपील की है और यह गुज़ारिश भी की है अगर वो केंद्रीय विमानन मंत्रालय से बात करके एयरक्राफ़्ट और हैलीकॉप्टर से जल छिड़काव की संभावनाओं पर बात करें तो दिल्ली सरकार उसका सारा ख़र्च उठाने के लिए भी तैयार है ताकि दिल्ली की हवा को साफ़ किया जा सके।

राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण को कम करने की दिशा में दिल्ली सरकार पूरी कोशिश कर रही है जिसमें अब केंद्र सरकार के जवाब और उनके सहयोग का इंतज़ार है।

 

 

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ravi Brahmapuram

2 Comments

    • Manika Nagpal

      Please do that as soon as possible.

      reply
    • Dr Khwaja Moinuddin

      Globally everyone should pledge not to burn anything unless and until dire need. Burning of Crops,Carcass ,firecrackers and/or any organic matter is highly hazardous and harmful to all the living being.

      reply

Leave a Comment