Scrollup

आम आदमी पार्टी के 45 विधायकों का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल बुधवार को उपराज्यपाल से मिलने पहुंचा था जहां विधायकों ने उपराज्यपाल से मोहल्ला क्लीनिक से जुड़ी उस फ़ाइल को पास करने का अनुरोध किया जो पिछले काफ़ी महीनों से उनके पास लम्बित पड़ी है। जब आप विधायकों ने एलजी साहब को यह बताया कि नए मोहल्ला क्लीनिक खोलने सम्बंधी वो फ़ाइल उन्हीं के पास है तो एलजी महोदय ने कोई जवाब नहीं दिया और बैठक से उठकर ही चले गए। एलजी महोदय का कहना रहा कि फ़ाइल दिल्ली सरकार के पास भेज दी गई है। आम आदमी पार्टी विधायकों ने इतने भर से अपनी कुर्सियां नहीं छोड़ी और वहीं से बैठे-बैठे मुख्यमंत्री आवास में बात कर फ़ाइल के बारे में जानकारी हांसिल करने की कोशिश की।

कुछ देर बाद ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के हित के काम में राजनीति नहीं होनी चाहिए, मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वो खुद और उनका पूरा मंत्रिमंडल एलजी साहब के पास अभी आने को तैयार है, एलजी चाहें तो सभी अधिकारियों को बुलाकर इस मामले को अभी सुलझा सकते हैं, लेकिन वो जनता के हित में बनने वाले मोहल्ला क्लीनिक का काम ना रोकें। दिल्ली की जनता मोहल्ला क्लीनिक की देरी की वजह से परेशान हो रही है।

दिल्ली की जनता के हित में बनने वाले मोहल्ला क्लीनिक की फ़ाइल को पास कराने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक एलजी हाउस में ही डेरा डाले तकरीबन 7 घंटों तक वहीं बैठे रहे।

दिल्ली में नए मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लिए दिल्ली सरकार ने फ़ाइल एलजी ऑफ़िस को मंजूरी के लिए भेजी थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर काम करते हुए एलजी साहब उस फ़ाइल को मंजूरी ही नहीं दे रहे। आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली की जनता के हित में उनकी सुविधा के लिए नए मोहल्ला क्लीनिक खोलना चाहती है लेकिन बीजेपी अपने राजनीतिक द्वंध के चलते जनता के हित के काम में रोड़ा अटका रही है।

मोहल्ला क्लिनिक की फाइल की वास्तविक स्थिति –

  1. मई के महीने में मोहल्ला क्लीनिक की फ़ाइल दिल्ली सरकार के द्वारा LG साहब के पास अनुमति के लिए भेजी गई ।
  2. शुंगलु कमेटी की वजह से एलजी महोदय ने फ़ाइल को अपने पास ही रोके रखा
  3. अजय माकन ने एक झूठी शिकायत LG साहब के पास भेजी।
  4. LG महोदय ने उस फाइल को जांच के लिए विजिलेंस विभाग के पास भेज दिया l
  5. विजिलेंस विभाग के अधिकारियों ने अनाधिकारिक तौर पर बताया कि LG और बीजेपी ने फाइल को अपने पास रखने के लिए कहा है।
  6. मनीष सिसोदिया जो कि विजिलेंस विभाग के मंत्री हैं, उन्होंने फ़ोन करके सुनिश्चित किया कि फाइल जल्दी से पास हो जाएँ l
  7. LG महोदय ने विजिलेंस विभाग के अधिकारियों को मंत्री को फाइल ना दिखाने का निर्देश दिया l
  8. विजिलेंस विभाग ने फाइल एक महीने पहले LG महोदय को वापस भेज दी।
  9. पिछले सप्ताह जब मुख्यमंत्री जी ने LG साहब से मुलाकात की, तो उनसे निवेदन किया कि वो मोहल्ला क्लीनिक की फाइल को पास कर दें। लेकिन LG साहब ने कहा कि वो फाइल वापिस भेज रहे हैं, क्योकिं उनके कुछ प्रश्न हैंl
  10. इसका परिणाम ये हुआ कि नए मोहल्ला क्लीनिक खुलने का काम रुक गया, जिसका खामियाज़ा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने कई घंटों तक उपराज्यपाल के मीटिंग रुम में उनका इंतज़ार किया और उनको कई रिमाइंडर्स भी भेजे लेकिन एलजी महोदय बात करने को तैयार नहीं हुए। शाम के वक्त आप विधायकों ने एलजी महोदय को एक ख़त लिखा और फिर सभी विधायक इस आश्वासन के बाद ही वहां से बाहर निकले इस मसले पर एलजी महोदय अगले ही दिन मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ravi Brahmapuram

1 Comment

    • John Ferns

      Aam Aadmi Clinic is the right of every Indian Citizens and hence it should be pass immediately. All right thinking Indians should encourage the Law makers to pass 50%Budget for Health & Education Sectors. Only Educated Indians & Healthy Indians will make India a developed Country. Nothing else.

      reply

Leave a Comment






femdom-scat.com
femdom-mania.net